घर है या कबाड़खाना? चारों ओर फैला था कूड़ा-करकट, यूं बनाया 'स्वर्ग सा सुंदर'

घर को किराए पर देना कई बार मुश्किलें पैदा कर देता है. मकान मालिक अगर कहीं बाहर रहता हो तो कई किराएदार घर को कबाड़ खाना बना देते हैं. चारों ओर शराब की बोतलें, कचड़ा, गंदगी ही गंदगी फैली रहती है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यकीन मानिए इस वीडियो को देखने के बाद आप चौंक जाएंगे. पहली नजर में आप यही कहेंगे कि ये घर है या कबाड़खाना? ऐसा इसलिए क्योंकि घर के अंदर चारों ओर कचरे का अम्बार फैला हुआ है. लेकिन एक महिला ने कड़ी मेहनत करके घर को ‘स्वर्ग सा सुंदर’ बना दिया.

वीडियो शेयर करने वाली महिला का नाम ऑरी (Auri Katariina) है, जो एक क्लिनिंग एक्सपर्ट है. ये लोगों के घरों की साफ-सफाई का काम करती है और उसे फिर से सुंदर बना देती है. वायरल हो रहे इस वीडियो में महिला किसी जेफ (Jeff) के घर गई है, जो कूड़ा-करकट से भरा हुआ है. इस घर को जेफ ने किराया पर दिया था, जिसका रेंट लगभग 1 लाख 8 हजार रुपए मिलता था. लेकिन किराएदार ने घर की ऐसी दुर्गति कर दी, जिसे देख किसी के भी होश उड़ जाएं.

ऑरी ने वीडियो में दिखाया है कि पूरा का पूरा घर कचरे से भरा पड़ा है. एक तरफ जहां शराब और बीयर की खाली बोतलें और केन भरे हैं, किचन का सिंक गंदगी से जाम है, तो फ्रिज में भी कबाड़ भरा हुआ है. घर के अंदर ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां पर कचरा फैला हुआ नहीं दिखाई दे रहा हो. देखकर किसी को भी घिन आने लगे. लेकिन क्लिनिंग एक्सपर्ट का काम करने वाली ऑरी ने इस घर की सफाई करके दोबारा इसे खूबसूरत बना दिया. पहले और बाद की तस्वीरें देखकर यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि ये दोनों घर सेम है.

सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है. अब तक इसे 3 करोड़ 24 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, वहीं लगभग 10 लाख लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. इतना ही नहीं, 8 हजार के आसपास कमेंट्स भी आए हैं. एक यूजर ने अपने कमेंट में लिखा है कि मुझे लगता है कि इसमें रहने वाले शख्स को शराब पीने की लत है. दूसरे यूजर ने लिखा है कि खुद को बचाने के लिए प्लीज मास्क और दूसरे सुरक्षित कपड़े पहन लें. तीसरे यूजर ने लिखा है कि आखिर कौन ऐसे रहता है? मास्क पहनो ऑरी, बहुत सारे कीटाणु तुम्हारे अंदर घुस जाएंगे, जबकि चौथे यूजर ने लिखा है कि आप मेरे पसंदीदा सफाईकर्मी हैं! हमेशा ऐसा सकारात्मक रवैया रखने से मुझे उस समय सकारात्मक रहने की याद दिलाने में मदद मिलती है जब मैं सफाई नहीं करना चाहता.

2024-05-07T05:07:34Z dg43tfdfdgfd