बिजनेस

Trending:


Youngest TEDx Speaker: छह साल का रणवीर बना सबसे युवा टेड एक्स स्पीकर, एशिया बुक रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

छह साल के रणवीर सचदेवा ने एशिया का सबसे युवा Tedx स्पीकर होने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. रणवीर 3 साल की उम्र से ही किसी भी संख्या का स्क्वॉयर या क्यूब कैल्क्यूलेट कर सकता है और वह भी मन ही मन में बिना किसी पेपर-पेन के.


Buddha Purnima 2024: बुद्ध पूर्णिमा के शुभ अवसर पर घर ले आएं ये चीजें, जीवन में आएगी सुख समृद्धि

Buddha Purnima 2024: हिन्दू धर्म में वैशाख पूर्णिमा तिथि का विशेष महत्व है. इस दिन बुद्ध पूर्णिमा पर्व मनाया जाता है. आइए जानते हैं, बुद्ध पूर्णिमा पर किन-किन चीजों को घर लेकर आना चाहिए?


Kotak Mutual Fund के टॉप 10 स्टॉक होल्डिंग्स में RIL, BEL और HDFC Bank शामिल

फंड हाउस का Infosys में 1.8% का आवंटन था, पिछले महीने से वेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है.


Unity Small Finance Bank में प्रमोटर्स बेच सकते हैं हिस्सेदारी, जानिए क्या है पूरा मामला

भारतपे और सेंट्रम ग्रुप यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (SFB) में अपनी हिस्सेदारी घटाने के बारे में सोच रहे हैं। उनका मकसद इससे 13-15 करोड़ डॉलर जुटाना है। मामले से जुड़े सूत्रों ने इस बारे में मनीकंट्रोल को बताया है। एक सूत्र ने कहा कि भारतपे यूनिटी एसएफबी में अपनी हिस्सेदारी करीब 25-26 फीसदी तक घटा सकती है। यूनिटी एसएफबी ने इस बारे में कुछ बताने से इनकार कर दिया। भारतपे ने भी इस खबर को सही नहीं बताया।Unity SFB में BharatPe की 49 फीसदी...


Lok Sabha Election 2024: Salman Khan और Shah Rukh Khan ने अभी तक नहीं किया मतदान | Mumbai | News18

Lok Sabha Election 2024: Salman Khan और Shah Rukh Khan ने अभी तक नहीं किया मतदान | Mumbai | News18Lok Sabha Election 2024: Salman Khan and Salman Khan have not voted yet. According to the information, both can vote in some time.Lok Sabha Election 2024: सलमान ख़ान और सलमान ख़ान ने अभी तक मतदान नहीं किया है जानकारी के मुताबिक दोनों कुछ देर में मतदान कर सकते हैं।#loksabhaelection2024 #5thphasevoting #salmankhan #shahrukh_khan Hindi News Live | news18 live | news18 india live | live news | aaj ki taaja khabarन्यूज़18 इंडिया भारत का नंबर 1 न्यूज चैनल है। जो 24 घंटे आप तक देश और दुनिया की हर खबर पहुँचाता है। राजनीति, मनोरंजन, बॉलीवुड, खेल के साथ साथ आप तक वो हर खबर हम पहुँचाते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण है। इसलिए बने रहें हमारे साथ और सब्सक्राइब करें हमारा YouTube चैनल#News18IndiaNumber1News18 India is India's No.1 hindi News Channel. We bring you the latest, most relevant and the news that concerns you from all over the world. Politics, Entertainment, Bollywood, OTT, Sports, News to Use, Technology, all the news that is important for you to know, we bring you that. Be with us as News18India viewer and subscribe our YouTube channel#News18IndiaNumber1Subscribe our channel for the latest news updates: https://www.youtube.com/@news18IndiaLike us:https://www.facebook.com/News18India/Follow us:https://twitter.com/News18IndiaNews18 Mobile App: https://onelink.to/desc-youtube


HURL Recruitment 2024: तुरंत कर लें एचयूआरएल में मैनेजर समेत विभिन्न पदों पर आवेदन, आज है लास्ट डेट

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (HURL) की ओर से मैनेजर इंजीनियर और ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती चल रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 20 मई 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही फॉर्म भर ...


5th Phase Voting: Swati Maliwal के मुद्दे पर बोले Brij Bhushan Sharan Singh | ABP News

5th Phase Voting: Swati Maliwal के मुद्दे पर बोले Brij Bhushan Sharan Singh | यूपी के रायबरेली से बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने वोटिंग के बीच कहा कि राहुल गांधी अपने दादा के नाम क्यों नहीं वोट मांगते.दिनेश प्रताप सिंह ने सोमवार (20 मई) को कहा, ''आप (राहुल गांधी) अपने दादा फिरोज खान के नाम पर वोट क्यों नहीं मांगते? राहुल गांधी ने अभी तक अपने दादा का नाम क्यों नहीं लिया है? उन्होंने इस दौरान दावा किया कि रायबरेली में बीजेपी की जीत होगी. बीजेपी को बहुमत मिलेगा और मोदी तीसरी बार लगातार देश के पीएम बनेंगे. ABP News: एबीपी न्यूज से खास बातचीत में बृजभूषण शरण सिंह ने स्वाति मालिवाल के मुद्दे पर कहा कि भगवान बदला ले रहे हैं....जो जैसा करेगा वैसा भरेगा .


Janhvi Kapoor ने वोट डालकर की ये अपील | Mumbai | Loksabha Election #shorts

#LoksabhaElection2024 | बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर मुंबई के एक मतदान केंद्र पर लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवे चरण के लिए वोट डालने पहुंची। जाह्नवी कपूर ने वोट डालने के बाद मतदाताओं से अपील करते हुए कहा, "सभी लोग बाहर निकल कर मतदान जरूर करें..."#JanhviKapoor #mumbai #loksabhapolls #phase5 #bollywood #moneycontroljanhvi kapoor,janhvi kapoor songs,janhvi kapoor dance,janhvi kapoor vote,janhvi kapoor videos,janhvi kapoor latest,janhvi kapoor news,janhavi kapoor,lok sabha election 2024 phase 5,2024 lok sabha election,lok sabha election 2024 news live,lok sabha elections,lok sabha election voting,phase 5 lok sabha election voting,lok sabha elections 2024 phase 5,uttar pradesh election news 2024Share Market से जुड़ी हर खबर, Sensex-Nifty का पूरा हाल, कंपनियों के नतीजे हो या फिर पर्सनल फाइनेंस की बात. राजनीतिक हालात से लेकर दुनिया की हर बात, जानने के लिए देखें और पढ़ें Moneycontrol Hindihttps://hindi.moneycontrol.com/Click to subscribe : https://bit.ly/3jTkOttLike us on Facebook : https://bit.ly/36o9lKsFollow us on Twitter : https://bit.ly/3AzV9fnFollow us on Instagram : https://bit.ly/3qPY0wqLike us on Website : https://bit.ly/36lu3uxFollow us on ShareChat : https://bit.ly/3dOd1cICatch The Latest Business News, Stock Market Updates, Finance, Startups, IPOs, Fintech News, Live Updates On Moneycontrol Hindi. Business News Ab Hindi Me.


मुंबई में गोविंदा ने डाला वोट

विंदा ने डाला वोट, एक्टर ने लोगों से भी की वोट डालने की अपील, देखिए वीडियो.


5th Phase Voting: मतदाताओं को BJP उम्मीदवार Ujjwal Nikam का संदेश ! | Mumbai North Central

5th Phase Voting: मतदाताओं को BJP उम्मीदवार Ujjwal Nikam का संदेश ! | Mumbai North Central ABP News: 5वें चरण के लिए मतदान जारी है. देश में 8 राज्यों की 49 सीटों पर वोटिंग हो रही है. 5वें चरण के रण में 695 उम्मीदवारों उतरे हैं. इस दौरान सियासी दिग्गज भी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. चरण-5 में जिन 8 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में मतदान हो रहा है उसमें बिहार, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, झारखंड, महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल शामिल हैं. इस चरण में मुंबई, ठाणे, लखनऊ जैसे नगरों में मतदान हो रहा है. क वोट देश के लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करेगा. सभी देशवासियों से अपील है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें। आपका एक वोट देश को महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक संकट से मुक्ति दिलाएगा और देश को मजबूत करेगा.


Hero के साथ मिलकर भारत में और भी प्रीमियम बाइक्स ला सकती है Harley Davidson

बीते साल जुलाई में Harley Davidson ने Hero के साथ मिलकर X-440 मॉडल को लांच किया था और अब अनुमान लगाया जा रहा है कि हार्ले की और भी प्रीमियम बाइक्स भारत में आ सकती हैं.


संपादकीय: फिजूल की अटकलें

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण की वोटिंग शुरू हो गई है। 25 मई और 1 जून को बाकी दो चरणों के चुनाव के बाद 4 जून को नतीजे आएंगे।


Raebareli Loksabha Seat: रायबरेली में वोटिंग जारी, दांव पर राहुल गांधी की प्रतिष्ठा

Raebareli Loksabha Eection 2024: पांचवें चरण के चुनाव में रायबरेली, अमेठी, लखनऊ और कैसरगंज हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट शामिल है. रायबरेली लोकसभा सीट को गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है. पिछली बार यहां से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीत हासिल की थी.


Aaj Ka Rashifal: प्रदोष व्रत के दिन जानें मेष से मीन राशि तक का राशिफल

auspicious and fruitful day for Cancer Leo Aquarius: आइए जानते हैं पंडित जी से जानते हैं मेष राशि से मीन राशि तक का राशिफल (Aaj Ka Rashifal), देखें वीडियो


Yami Gautam Baby: यामी गौतम और आदित्य धर के घर गूंजी किलकारी, कपल ने बेटे को दिया काफी यूनिक नाम

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। Yami Gautam Baby Boy: बॉलीवुड की वर्सटाइल एक्ट्रेस यामी गौतम ने एक प्यारे से बेटे को जन्म दिया है। कुछ महीने पहले ही फिल्म आर्टिकल 370 के प्रोमोशन्स के दौरान एक्ट्रेस ने अपनी प्रेग्नेंसी के जरिए सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। जिसके बाद अब यामी गौतम और आदित्य धर ने अपने घर में एक नन्हे मेहमान को वेलकम किया है। कपल ने इस गुड न्यूज को फैंस के साथ शेयर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। कपल ने शेयर की गुड न्यूज फिल्ममेकर...


RBSE 12th Result 2024 Out: राजस्थान बोर्ड 12वीं के रिजल्ट में फर्स्ट, सेकंड और थर्ड डिवीजन से कितने पास

RBSE 12th Result 2024 Declared: राजस्थान बोर्ड ने 12वीं के तीनों स्ट्रीम का रिजल्ट 20 मई 2024 को 12ः15 बजे जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.


Android 15 में मिला तगड़ा अपडेट, अब पहले से कई ज्यादा फास्ट चलेगी आपके फोन की Battery Life

Android 15 Update: नए फीचर के आने से आपके फोन की बैटरी लाइफ पहले से ज्यादा बेहतर हो जाएगी. इससे आपके फोन के स्टैंडबाई टाइम (Standby Time) यानी जब आप फोन इस्तेमाल नहीं कर रहे हों, तो बैटरी तीन घंटे तक ज्यादा चल सकती है.


क्या है Friendship Marriage? जानें ट्रेडिशनल मैरिज से कैसे है अलग

इन दिनों आजकल के युवाओं के लिए रिलेशनशिप की परिभाषा तेजी से बदल रही है। दुनियाभर में आए दिन रिलेशनशिप को लेकर नया-नया ट्रेंड देखने को मिलता है। जहां भारत में शादी सात जन्मों का बंधन है, वहीं अलग-अलग देशों में इसकी परिभाषा बदल रही है। शादी के इसी क्रम में जापान में एक नई तरह की रिलेशनशिप चलन में आई है। जापान में लोगों के बीच फ्रेंडशिप मैरिज काफी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। सरल शब्दों में समझें तो फ्रेंडशिप मैरिज एक ऐसा रिलेशन है, जिसमें लोग एक...


Petrol Diesel Today Price: 20 मई की सुबह क्या हैं पेट्रोल और डीजल का दाम, जानें 1 लीटर के दाम

Petrol and diesel prices today: देश की सरकारी तेल कंपनियों ने सोमवार 20 मई 2024 के लिए के लिए पेट्रोल और डीजल के रेट्स अपडेट कर दिए हैं, जानें ताजा भाव


Sagittarius Weekly Horoscope 20-26 May 2024: करियर की योजनाओं को ना करें किसी से साझा, फैमिली में शुभ आयोजन संभव

Dhanu Saptahik Rashifal: धनु राशि के जातकों को सहयोगी से करियर को लेकर किसी भी योजना को साझा करने बचना होगा. अगर जातक ऐसा नहीं करते हैं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. फैमिली में कोई शुभ समारोह आयोजित हो सकता है.


IPL 2024: आईपीएल 2024 के फाइनल में RCB का सामना किसके साथ होगा, हरभजन सिंह ने बताया टीम का नाम

हरभजन सिंह ने बताया कि आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला आरसीबी और इस टीम के बीच खेला जाएगा।


₹450 पर आया था IPO, अब ₹26 पर आ गया यह पावर शेयर

Reliance Power share: अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर के शेयर सालभर से चर्चा में हैं। इस दौरान इसमें 130% तक की जबरदस्त तेजी आई।


आम से झटपट तैयार करें नॉनवेज डिश, नोट करें आसान रेसिपी

अगर देखा जाए तो गर्मी के मौसम में सबसे ज्यादा पाया जाने वाला फल आम है। कई लोगों तो इस सीजन का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस वक्त वैसे भी तेज धूप निकल रही है, तो ऐसे में हम सभी के घरों में आमरस तो जरूर बन रहा होगा। कई लोग आम से व्यंजन भी बना रहे होंगे, खासकर ड्रिंक्स। हालांकि, कई बार ड्रिंक्स पीते-पीते बोरियत सी होने लगती है, ऐसे में अब जरूरत है ऐसी रेसिपीज ट्राई करने की जिसे खाकर आपके मुंह से निकलेगा...वाह क्या स्वाद है। जी हां, आज हम आपको...


Vastu Tips For Kitchen: किचन में की गई ये भूल बन सकती है गरीबी की वजह, तिजोरी में नहीं टिकता पैसा

Kitchen vastu tips: घर का किचन एक ऐसी जगह है जहां व्यक्ति की ऊर्जा से संबंधित चीजें तैयार की जाती हैं. वह है भोजन, यदि खाने में नमक ही नहीं होगा तो जिंदगी बेस्वाद लग सकती है. इसलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन की कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें खत्म होने से पहले ही नहीं भरा जाए तो जिंदगी बेस्वाद हो सकती है!


बुरी नज़र हटाने के 3 Powerful तरीके । Evil Eye Removal & Aura Balancing । Gurudev GD Vashist

क्या नज़र दोष वाकई असरदार होता है? क्यों एक मां की नज़र ही अपने बच्चे पर लग जाती है? क्यों ऐसा होता है कि जिससे हम सबसे ज्यादा प्यार करते हैं उसे ही बुरी नजर लगा बैठते हैं? कई बार ऐसा भी होता है कि कोई जलन और ईर्ष्या की वजह से हमें नज़र लगा देता है या फिर जिसे हम बिल्कुल जानते भी नहीं उसे ही हमारी नजर लग जाती है। कभी सोचा है ऐसा क्यों होता है? इस वीडियो में Lal Kitab Expert & Astroscientist Gurudev GD Vashist 3 तरह के नज़र दोष के साथ-साथ उनसे बचने के 3 प्रभावी तरीके भी बता रहे हैं। आप भी सुनिए क्योंकि इसमें बताए गए तरीके बहुत ही आसान और इफेक्टिव हैं।


Swati Maliwal Case: DVR से फुटेज हई गायब, Police करेगी Bibhav Kumar से इतने सवाल | वनइंडिया हिंदी

Swati Maliwal Case: दिल्ली की राजनीति में स्वाति मालिवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए मामले को लेकर हंगामा मचा हुआ है. स्वाति मालीवाल ने सीएम केजरीवाल (CM Kerjriwal) के पीएम के उपर गंभीर आरोप लगाए है। तो वहीं बिभव कुमार (Bibhav Kumar) पांच दिन की रिमांड पर हैं। रविवार को पुलिस की एक टीम मुख्यमंत्री आवास पहुंची। टीम ने CCTV कैमरों की DVR और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सीज किए। अब पता चला है कि पुलिस ने बिभव कुमार से केस में पूछताछ के लिए करीब 150 सवालों (police will ask 150 questions to bibhav kumar) की एक लिस्ट तैयार की है swati maliwal case, swati maliwal assault case, cm kejriwal house DVR, swati maliwal bibhav kumar, bibhav kumar delhi police, cm house cctv footage, dvr from cm kejriwal house, police will ask 150 questions to bibhav kumarnews about swati maliwal latest news, स्वाति मालीवाल केस, स्वाति मालीवाल मारपीट केस, सीएम हाउस से डीवीआर गायब, स्वाति मालीवाल, बिभव कुमार दिल्ली पुलिस, Oneindia Hindi, Oneindia Hindi News, वनइंडिया हिंदी, वनइंडिया हिंदी न्यूज़ #SwatiMaliwal #Swatimaliwalcase #Delhipolice #CMArvindKejriwal #AAP #BJP #DelhiPolice #MedicalReport #AIIMS #AAP ~PR.85~HT.98~ED.105~GR.125~


Female Dog And Snake Fight: फीमेल डॉग डेजी और जहरीले सांप की फाइट,

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फीमेल डॉग डेजी अपने मालिक की जान बचाने के लिए एक सांप से भिड़ गई है। वह कई मिनट तक सांप से लड़ती रही है। साथ ही डेजी ने सांप को घायल कर दिया। मालिक ने बाद में डेजी को संभाला है। डेजी इससे पहले भालू से अपने मालिक की जान बचाई थी।


अप्रैल में 7 Mutual Funds इन small cap stocks से पूरी तरह बाहर

सबसे बड़ा फंड हाउस SBI Mutual Fund अप्रैल में इंडिगो पेंट्स से पूरी तरह बाहर निकल गया. फंड हाउस ने इस स्मॉल कैप स्टॉक के 90,316 शेयर बेचे.


Richest-Poorest Candidate Today: आज के चुनाव में भाजपा कैंडिडेट सबसे अमीर, सबसे गरीब के पास मात्र 67 रुपये

Phase 5 Candidates Assets: भीषण गर्मी के बावजूद आज पांचवें चरण के मतदान में अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है. सुबह 7 बजते ही लोग लाइनों में लग गए. उत्तर भारत में कई जगहों पर तापमान 45 से 47 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. यहां जानिए आज कौन सबसे अमीर और कौन सबसे गरीब उम्मीदवार है.


Kia New Cars: किआ की ये सात कार मचाएंगी धमाल, जल्द देंगी भारतीय बाजार में दस्तक

Kia New Cars Launch Date: किआ की कारें भारतीय बाजार में धूम मचा रही हैं. वहीं किआ अगले एक साल में करीब 7 नई गाड़ियों की लॉन्चिंग कर सकती है. इन कारों में इलेक्ट्रिक व्हीकल के नाम भी शामिल हैं.


CUET Admit Card: 21 से 24 मई तक के CUET UG का एडमिट कार्ड जारी, फटाफट करें डाउनलोड

CUET UG Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 21, 22 और 24 मई को आयोजित होने वाले सीयूईटी यूजी 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.


Bilaspur News: मुक्त विश्वविद्यालय में शुरू होगी युगल डिग्री, संयुक्त डिग्री और दोहरी डिग्री

नईदुनिया प्रतिनिधि, बिलासपुर। पंडित सुंदरलाल शर्मा (मुक्त) विश्वविद्यालय छत्तीसगढ़ के कुलपति प्रो. बंश गोपाल सिंह ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विश्वविद्यालय की शैक्षिणक गतिविधियों की जानकारी मुख्यमंत्री को दी। विश्वविद्यालय की प्रगति के संदर्भ में चर्चा करते हुए कुलपति सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने पंडित सुंदरलाल शर्मा (मुक्त) विश्वविद्यालय को विदेशी विश्वविद्यालयों के साथ मिलकर 'युगल डिग्री',...


IIT Patna Convocation 2024: दीक्षांत समारोह में 4 छात्रों को मिलेगा स्वर्ण पदक, 630 को मिलेगी उपाधि

IIT Patna Convocation 2024: आईआईटी पटना में दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी हो गई हैं। इसके लिए कार्यक्रम से पहले आज शाम को कार्यक्रम का रिहर्सल होगा। कार्यक्रम में 4 टॉपर छात्रों को स्वर्ण पदक और 1


दैनिक करियर राशिफल

मेष


Weather Forecast: अगले 24 घंटों में इन राज्यों में तेज होगी मौसमी हलचल, केरल और तमिलनाडु में 'बेहद भारी' बारिश का रेड अलर्ट

डिजिटल डेस्क, इंदौर। उत्तर भारत में भीषण गर्मी के कारण जहां लोग परेशान हैं, वहीं दक्षिण भारत में मौसम विभाग ने भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 23 मई तक राजस्थान, हरियाणा, पंजाब में भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया है, वहीं केरल और तमिलनाडु में 21 मई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। तेजी से आगे बढ़ रहा है मानसून इस बीच मौसम विभाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून दक्षिण अंडमान सागर में तेजी से...


Fruit Ripening Practices: फलों को पकाने के लिए कैल्शियम कार्बाइड के उपयोग पर FSSAI ने जारी की चेतावनी

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) के दिशा-निर्देशों में फलों को पकाने के लिए कैल्शियम कार्बाइड के उपयोग पर रोक लगाने वाले नियमों का कड़ाई से पालन करने की आवश्यकता पर जोर दिया गया है। इसके साथ ही कैल्शियम कार्बाइड के उपयोग से जुड़े स्वास्थ्य खतरों को भी रेखांकित किया गया है। कैल्शियम कार्बाइड के उपयोग से जुड़े जोखिम फलों को पकाने की प्र...