BHARTI AIRTEL के एक बयान से गिरे टेलीकॉम कंपनियों के शेयर, वोडाफोन आइडिया का स्टॉक 9% टूटा

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने इन खबरों से इनकार किया है कि वह इंडस टावर्स (Indus Towers) में वोडाफोन ग्रुप (Vodafone Group) की हिस्सेदारी को खरीदने पर विचार कर रही है। एयरटेल के इस इनकार के बाद बुधवार को इंडस टावर्स और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) जैसी टेलीकॉम कंपनियों के शेयर 9% तक गिर गए। भारती एयरटेल ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया कि उसकी इंडस टावर्स में हिस्सेदारी बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

इससे पहले एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि इंडस टावर्स में ब्रिटेन के वोडाफोन ग्रुप की 21.05 फीसदी हिस्सेदारी को खरीदने के लिए भारती एयरटेल उससे बातचीत कर रही है। अगर यह डील होती तो, भारती एयरेटल के पास इंडस टावर्स की 50 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी हो जाती। साथ ही इस डील में से मिले पैसों से वोडाफोन ग्रुप, भारी कर्ज में डूबी अपनी भारतीय इकाई वोडाफोन आइडिया में कुछ पैसे निवेश कर सकती थी।

भारती एयरटेल ने कहा, "कंपनी को इंडस टावर्स के फाइनेंशियल कंसॉलिडेशन के लिए जरूरी हिस्सेदारी से अधिक अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की कोई इच्छा नहीं है, जिसे डिस्क्लोजर नियमों के साथ उचित समय पर किया जाएगा।" बता दें कि अरबपति सुनील मित्तल की अगुवाई वाली एयरटेल के पास इंडस टावर्स में 47.95 प्रतिशत हिस्सेदारी है और यह उसकी सबसे बड़ी शेयरधारक है।

एयरटेल ने एक्सचेंजों को बताया, "इंडस टावर्स, टेलीकॉम इंडस्ट्री के लिए अहम इंफ्रास्ट्रक्चर सेवाएं मुहैया कराने वाली कंपनी है और एयरटेल इस पर बहुत अधिक निर्भर है। इसलिए एयरटेल हमेशा यह सुनिश्चित करेगा कि इंडस मजबूत रहे और वित्तीय रूप से स्थिर रहे।"

एयरटेल के इस बयान के बाद बुधवार को NSE पर, इंडस टावर्स के शेयर 3 प्रतिशत से अधिक गिरकर 347.55 रुपये के भाव पर बंद हुए। वहीं वोडाफोन आइडिया के शेयर 9 प्रतिशत टूटकर 13.10 रुपये के भाव पर बंद हुए। जबकि भारती एयरटेल के शेयर 0.32 फीसदी की तेजी के साथ 1,338.05 रुपये के स्तर पर बंद हुए।

यह भी पढ़ें- Bajaj Finance में इन तीन कारणों से पैसे लगाने की सलाह, ब्रोकरेज ने यह टारगेट किया फिक्स

2024-04-24T10:57:52Z dg43tfdfdgfd