VODAFONE IDEA में दिखी ब्लॉक डील, GQG हो सकता है संभावित बायर

वोडाफोन आइडिया हाल ही में अपना FPO लेकर आया था, जिसे लोगों के जरिए अच्छा रिस्पॉन्स हासिल हुआ। वहीं 10-11 रुपये में आए एफपीओ की लिस्टिंग भी शानदार हुई और 7.3% का उछाल देखने को मिला। इसके साथ ही FPO 11.8 रुपये पर लिस्ट हुआ। वहीं अब वोडाफोन आइडिया को लेकर अहम जानकारी सामने आई है। वोडाफोन आइडिया में आज एक बड़ी ब्लॉक डील देखने को मिली है। जिसके अब संभावित खरीदार का नाम सामने आया है।

इसने खरीदी हिस्सेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वैश्विक निवेश फर्म GQG ने एक बड़े ट्रेड के माध्यम से Vodafone Idea में और हिस्सेदारी जोड़ी है। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के मुताबिक एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट ने शुक्रवार को वोडाफोन आइडिया में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच दी। ब्लूमबर्ग द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार कम से कम लगभग 185 करोड़ शेयर या 2.8% इक्विटी का 102 समूहों में लेनदेन किया गया। सूत्र ने बताया कि शेयर 12.7 रुपये के भाव पर बेचे गए।

इसने बेची हिस्सेदारी

सूत्रों ने CNBC-TV18 को बताया कि आज के ब्लॉक डील में संभावित विक्रेता एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर था, जो संभवतः एक "क्लीन-आउट" ट्रेड है। मार्च शेयरहोल्डिंग डेटा कहता है कि एटीसी इंफ्रा के पास वोडाफोन आइडिया में 2.8 प्रतिशत हिस्सेदारी है, क्योंकि एटीसी इंफ्रा ने हाल ही में अपने डिबेंचर को इक्विटी में बदल दिया था।

सुधार में लगेगा समय

स्टॉक्सबॉक्स के रिसर्च हेड मनीष चौधरी का कहना है कि हम कंपनी की अल्पकालिक संभावनाओं के बारे में सतर्क रहते हैं और मध्यम से उच्च जोखिम उठाने की क्षमता वाले निवेशकों को हाल के एफपीओ को बदलाव के नजरिए से देखने की सलाह देते हैं क्योंकि हमारा मानना है कि कंपनी को निकट एकाधिकार में अपनी प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार करने में कुछ तिमाहियों का समय लगेगा।

शेयर में गिरावट

वहीं आज वोडाफोन आइडिया का शेयर गिरावट के साथ बंद हुआ था। 26 अप्रैल को वोडाफोन आइडिया का शेयर एनएसई पर 13.45 रुपये के भाव पर बंद हुआ। शेयर में 0.45 रुपये (3.24%) की गिरावट देखने को मिली है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

2024-04-26T14:05:37Z dg43tfdfdgfd