WWDC 2023: APPLE अपने AR/VR हेडसेट के साथ मेटा क्वेस्ट-3 को टक्कर देने के लिए तैयार

WWDC 2023 Live, iOS 17,mixed reality headset: लंबे इंतजार के बाद, एपल वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ़्रेंस (WWDC) 2023 का दिन आखिरकार आ ही गया. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार की कीनोट सत्र WWDC के इतिहास में सबसे लंबा हो सकता है, और दो घंटे के पार जा सकता है. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में iOS 17, मिक्स्ड रियालिटी हेडसेट (जिसे से Apple Reality Pro कहा जा रहा है) 15 इंच मैकबुक एयर, iPadOS 17, macOS 14, watchOS 10, tvOS 17, xrOS (मिक्स्ड रियालिटी हेडसेट के लिए) और कई अन्य मैकबुक के बारे में घोषणाएं की जा सकती हैं. और डिटेल्स के लिए पढ़ें पूरी खबर...

मिक्स्ड रियालिटी हेडसेट की होगी प्रदर्शनी

एपल (Apple) अपनी स्वयं की AR/VR हेडसेट के साथ मेटा प्लेटफ़ॉर्म के मेटा क्वेस्ट 3 (meta quest 3) के मुकाबले के लिए तैयार है. उम्मीद है कि एपल अपने वार्षिक WWDC कार्यक्रम में मिक्स्ड रियालिटी हेडसेट की प्रदर्शनी करेगा, जिससे यह बाजार, जिसे उम्मीद से कम सफलता मिली है, को चुनौती देगा. वास्तव में, मेटा के हेडसेट की बिक्री में अच्छी संख्या तक पहुंचने में मुश्किल होती है.

WWDC 2023 में हो सकती हैं ये घोषणाएं

जानकार बताते हैं कि एपल के लिए यह एक बड़ा दिन है, क्योंकि यह एक नंबर की कई नई उत्पादों की घोषणा करेगा. आईफ़ोन, आईपैड से लेकर एपल वॉच तक को ये बदल सकता है. इसमें iOS 17, iPadOS 17, watchOS जैसे विभिन्न सॉफ़्टवेयर अपडेट शामिल हैं.

जानकार कहते हैं कि WWDC हमेशा साल के पसंदीदा पलों में से एक है, और इस बार यह सबसे बेहतरीन होगा.  दुनिया की सबसे नामी गिरामी कंपनी के शेयर अंतिम तारीख पर 1.5% ऊपर थे, जो $183.70 पर थे. ये शेयरों में लगभग 40% की उछाल है 2023 में, जबकि मानक S&P 500 में 11.5% की उछाल हुई है.

एपल हेडसेट के बारे में कुछ जानकारी

नाम: "रियलिटी प्रो"

मूल्य: लगभग 3,000 डॉलर

सॉफ़्टवेयर: कस्टम मेड xrOS

उपयोग क्षेत्र: मल्टीपल

मुख्य ध्येय क्षेत्र: गेमिंग, वीडियो स्ट्रीमिंग, कॉन्फ़्रेंसिंग, स्वास्थ्य और फिटनेस

डिज़ाइन: स्की गॉगल्स की तरह दिखता है.

ये भी पढ़े...

ऋतुराज गायकवाड़ की दुल्हनिया उत्कर्षा पवार ने क्यों छुए धोनी के पैर, देखें वीडियो

World Environment Day पर जानें क्यों साल-दर-साल गर्म हो रही है धरती, क्लाइमेट चेंज से कैसे प्रभावित हो रहा है जीवन

               

2023-06-05T17:02:41Z dg43tfdfdgfd