MERCEDES BENZ ने दिखाई ELECTRIC G WAGON, जानें कैसी हैं खूबियां

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। Mercedes Benz ने G Wagon के Electric वर्जन को पेश कर दिया है। इस एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को ग्‍लोबली पेश किया गया है। Electric G Wagon में कंपनी की ओर से किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। इसको फुल चार्ज में कितना चलाया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

पेश हुई Mercedes Benz G Wagon Electric

मर्सिडीज की ओर से इलेक्ट्रिक G Wagon को ग्‍लोबली पेश कर दिया गया है। G580 को कंपनी ने इलेक्ट्रिक वर्जन के तौर पर पेश किया है। क्षमता के मामले में यह आईसीई वर्जन से ज्‍यादा बेहतर है। इसके साथ ही इसमें G Wagon की कई खूबियों को भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें- MG ने दिखाई Electric Concept Hyper car EXE 181 की झलक, जानें कैसी हैं खूबियां

कैसी हैं खूबियां

मर्सिडीज की ओर से Electric G580 को लैडर फ्रेम पर बनाया गया है। इसके अलावा इसमें ब्‍लैक फ्रंट ग्रिल, EQ तकनीक, जी-टर्न, जी-स्‍टेयरिंग जैसे कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसमें आईसीई वर्जन वाली खूबियों को भी दिया जाएगा।

कितनी दमदार मोटर और बैटरी

Mercedes Benz G580 Electric में 115kWh की क्षमता की बैटरी को दिया गया है। जिससे इसे सिंगल चार्ज में 475 किलोमीटर की रेंज मिलती है। वहीं इसमें हर पहिये के लिए एक मोटर को दिया गया है। चारों मोटर से 587 बीएचपी की पावर और 1165 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। एसयूवी को सिर्फ 4.6 सेकेंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्‍पीड करीब 180 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। इन मोटर्स के लिए खासतौर पर डिजाइन किए गए 2-स्‍पीड गियरबॉक्‍स को दिया गया है। एसयूवी का फोकस ऑफ रोडिंग के समय आईसीई वर्जन की तरह ही प्रदर्शन करना है।

कितनी होगी कीमत

कंपनी की ओर से अभी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को सिर्फ पेश किया गया है। ऐसे में इसकी कीमत की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे लॉन्‍च के समय करीब 1.50 करोड़ रुपये के आस-पास लाया जा सकता है। फिलहाल इसे Beijing Auto Show में पेश किया जाएगा और कुछ समय बाद इसे लॉन्‍च किया जा सकता है। ऐसे में अगले साल तक इसे भारत में भी लाया जा सकता है।

2024-04-24T09:44:50Z dg43tfdfdgfd