PM MODI IN BAREILLY: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, भगवा रथ से तय की 1.2 किमी की दूरी, सीएम रहे मौजूद

बरेली की सियासत को साधने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार शाम को रोड शो किया। पीएम मोदी ने भगवा वाहन पर सवार होकर 1.2 किमी की दूरी तय की। इस दौरान मंत्रोच्चार, शंखनाद और डमरू बजाकर उनका स्वागत किया गया। पीएम मोदी को देखने के लिए शाम चार बजे से ही लोग यहां पहुंचने लगे थे। 

पीएम मोदी के रोड शो के लिए राजेंद्रनगर को आकर्षक ढंग से सजाया संवारा गया। सड़क के दोनों तरफ बैरिकेडिंग की गई। रोड शो शुरू होने से पहले ही सड़क के दोनों तरफ लोगों की भीड़ जुट गई थी। 

रोड शो देखने पहुंचे बच्चे 

बरेली में प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला रोड शो था। इसे लेकर लोगों में उत्साह दिखा। रोड शो देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। छोटे-छोटे बच्चे 'मैं हूं मोदी का परिवार' लिखे पोस्टर लेकर पहुंचे। 

घरों के बाहर लिखवाया जय श्रीराम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो जिस तरफ से गुजरा, उस तरफ घरों व दुकानों के बाहर जय श्रीराम लिखवाया गया। इसके साथ ही भगवा झंडे व नाथ नगरी के पोस्टर लगवाए गए।

सुरक्षा चाक चौबंद 

पीएम मोदी के रोड शो को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही। 223 प्वाइंट बनाकर तीन हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। पुलिस ने 117 प्वाइंट बनाकर बैरिकेडिंग की।

शंखनाद से सीएम योगी का स्वागत 

सीएम योगी आदित्यनाथ शाम करीब 6:30 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेए। शंख ध्वनि से उनका स्वागत किया गया। रोड शो में जिस वाहन पर पीएम मोदी सवार हुए, उसे फूलों से सजाया गया। 

बरेली के राजेंद्र नगर में शाम सात बजे पीएम मोदी का रोड शो स्वयंवर बरातघर से शुरू हुआ। भगवा रथ पर उनके साथ सीएम योगी और भाजपा प्रत्याशी छत्रपाल सिंह गंगवार भी मौजूद रहे। 

रोड शो में पीएम मोदी के हाथ में एक टॉर्च नुमा कमल का फूल रहा, जिसे वह लगातार हिलाते जनता का अभिवादन करते रहे। रोड शो देखने के लिए जुटे समर्थक मोबाइल फोन से इन पलों को रिकॉर्ड करने में जुटे रहे। 

बरेली जिले के सभी जनप्रतिनिधि रोड शो का हिस्सा नहीं बन सके। इन्हें बैरियर लगाकर रोक दिया गया। इन्होंने आम लोगों की तरह खड़े होकर पीएम मोदी का रोड शो देखना पड़ा। 

रोड शो के दौरान 21 बटुकों ने स्वस्ति वाचन ऋग्वेद के मंत्र के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। इस दौरान मंत्रोच्चार और डमरू की ध्वनि से पूरा वातावरण गूंज उठा। 

लोगों ने फूल बरसाकर किया स्वागत 

पीएम मोदी ने रोड शो के दौरान करीब 1.2 किमी की दूरी तय की। इस दौरान वह लगातार कमल के फूलनुमा लाइट हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे। कई जगह पुष्पवर्षा कर लोगों ने उनका स्वागत किया। 

रोड शो का मार्ग रहा भगवामय 

रोड शो के रूट पर दोनों तरफ समर्थकों की भीड़ जुटी रही। कई जगह मंच बनाए गए, जहां से लोगों ने पुष्पवर्षा कर पीएम मोदी का स्वागत किया। रोड शो का मार्ग पूरी तरह भगवामय दिखा। 

पीएम मोदी का रोड शो स्वयंवर बरातघर से शुरू हुआ था, जो शिवाजी चौक होते हुए शहीद स्तंभ पर पहुंचा, यहां सात 7:45 बजे रोड शो का समापन हुआ। 

2024-04-26T14:17:42Z dg43tfdfdgfd