RASHIFAL 27 APRIL 2024: मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

Rashifal 27 April 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 27 April 2024, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है.  आज सुबह 08:18 तक तृतीया तिथि फिर चतुर्थी तिथि रहेगी.

आज पुरे दिन ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, परिध योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेंगे. वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है.

दोपहर 12.15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.

अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-

मेष राशि (Aries)होटल मोटल और रेस्तरां व्यवसाय में लापरवाही से लिए गए निर्णयों के कारण आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा. व्यापारी वर्ग को सावधानी से कारोबार करना होगा यानी सोच-समझकर ही बड़ा स्टॉक रखें.

कार्यस्थल पर आपका अपना कोई महत्वपूर्ण काम होने के बावजूद आपको ओवरटाइम काम करना पड़ेगा. सामाजिक स्तर पर आपके बनते काम बिगड़ जायेंगे. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें,

प्रोटीन और आहार का उचित ध्यान रखें. परिवार में किसी खास से मनमुटाव हो सकता है जिससे आपका सप्ताहांत ख़राब हो सकता है. यह समय अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का है,

इसलिए सक्रिय हो जाएं और परिवार के प्रति आपकी जो भी जिम्मेदारियां हैं, उन्हें पूरा करने का प्रयास करें. नई पीढ़ी कानूनी उलझनों से दूर रहे, इसलिए दूसरों के विवादों से खुद को दूर रखें.

प्यार और जीवनसाथी की भावनाओं को न समझने से विवाद हो सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा.

वृषभ राशि (Taurus)परिध योग बनने से सप्ताहांत पर कारोबार में स्थिति को अनुकूल बनाने की कोशिश में आप सफल रहेंगे. अगर आप बिजनेस से जुड़े किसी मामले में दुविधा में हैं तो अपने पिता से मार्गदर्शन लें,

उनकी राय से आपको अपना काम पूरा करने में मदद मिलेगी. कार्यस्थल पर हर कोई आपके काम की तारीफ करते नहीं थकेगा, लेकिन अहंकार न करें.

नौकरीपेशा जातक के लिए दिन शुभ लाभ और प्रगति लेकर आएगा, तो वहीं दूसरी ओर कार्य करने की ऊर्जा भी रहेगी. भी उपलब्ध होगा. सामाजिक स्तर पर आ रही परेशानियों को दूर करते हुए आप आगे बढ़ेंगे.

धूल के कारण आंखों में संक्रमण से आप परेशान रहेंगे. परिवार में किसी मामले पर लंबी चर्चा हो सकती है. धार्मिक अध्ययन में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए समय अच्छा है,

उचित समय पर पढ़ाई करने से पढ़ा हुआ याद रखने में मदद मिलेगी. लव और लाइफ पार्टनर के साथ शॉपिंग का प्लान बन सकता है. जो छात्र नतीजों का इंतजार कर रहे थे उन्हें अभी और इंतजार करना होगा.

मिथुन राशि (Gemini)ड्राई फ्रूट्स के बिजनेस में आपको बेहतर मुनाफा मिलेगा. अगर आप बिजनेस से जुड़ा कोई नया काम करना चाहते हैं तो दोपहर 12.15 से 1.30 और 2.30 से 3.30 बजे के बीच करना आपके लिए बेहतर रहेगा.

कारोबारी को नए ग्राहकों के साथ-साथ पुराने ग्राहकों से भी मधुर संबंध बनाए रखने चाहिए, पुराने ग्राहकों से लाभ मिलने की संभावना है. कार्यस्थल पर सकारात्मकता आपके वेतन में वृद्धि कर सकती है.

नौकरीपेशा जातक को काम को सुचारु रूप से करने पर ध्यान देना होगा, काम करने का बेहतरीन तरीका नौकरी में प्रमोशन दिलाने में मदद करेगा.

सामाजिक और राजनीतिक मंच पर आपके रुके हुए काम धीरे-धीरे पूरे हो जाएंगे. नई पीढ़ी दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकती है, दोस्तों के साथ समय बिताकर आपको अच्छा महसूस होगा.

वाहन चलाते समय सतर्क रहें, चोट लग सकती है. भले ही यह सप्ताहांत है, यह परिवार के साथ समय बिताने का समय है. अगर आपको कम भी मिलेगा तो भी आप इसका अच्छे से उपयोग करेंगे.

लव और लाइफ पार्टनर के साथ पुरानी यादें ताज़ा करके आप अपने संबंधों को बेहतर बनाएंगे. परीक्षा परिणाम अनुकूल रहने पर विद्यार्थियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

कर्क राशि (Cancer)परिध योग बनने से बिजनेस में अचानक पुराना पैसा प्राप्त हो सकता है. व्यापारी को स्थिर नहीं बैठना चाहिए, स्थिर स्थिति में रहते हुए भी कुछ नया करने का प्रयास करना चाहिए. प्रयास करना होगा.

कार्यक्षेत्र में हाथ आए सुनहरे अवसरों का भरपूर लाभ उठाएंगे. नौकरी बदलने वाले नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन उपयुक्त है, वे दूसरे संस्थानों में नौकरी के लिए मेल कर सकते हैं.

सामाजिक स्तर पर किसी काम में आपको परिवार का सहयोग मिलेगा. हाई ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का माहौल बनाना चाहिए.

माता-पिता को अपने बच्चों के साथ मित्रवत व्यवहार करना चाहिए, साथ ही आज आपको उनका मार्गदर्शन भी करना पड़ सकता है. समय आ गया है कि नई पीढ़ी अपनी प्रतिभा को हथियार बनाकर आगे बढ़े.

लव और लाइफ पार्टनर की बातों को समझने से रिश्ता मजबूत होगा.  इंजीनियरिंग के छात्रों की मेहनत से उनके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आएंगे.

सिंह राशि (Leo)डेयरी व्यवसाय में आपको अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम नहीं मिलेंगे, लेकिन हार न मानें, अपने प्रयास जारी रखें, आपको सफलता मिलेगी. व्यापारी वर्ग अनावश्यक क्रोध से दूर रहें, व्यापार में लाभ होगा.

नुकसान जारी रहने की चिंता न करें. कार्यक्षेत्र में कोई नोटिस आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने ऑफिशियल कार्यों में तेजी लाने के लिए प्रयास करने होंगे,

यदि धीमी गति से कार्य करेंगे तो बॉस से फटकार मिल सकती है. अभी राजनेता के लिए सही समय नहीं है, धैर्य रखें. स्वास्थ्य के मामले में आप आलस्य और थकान से परेशान रहेंगे.

परिवार में आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखना होगा.  नई पीढ़ी को नए रिश्ते में जल्दबाजी करने से बचना होगा, रिश्ते को समय के साथ और मजबूत और गहरा होने दें.

प्रेम और वैवाहिक जीवन में आपको सावधान रहना होगा, आप पर झूठा आरोप लग सकता है. आधा-अधूरा ज्ञान छात्रों के लिए गले की फांस बन सकता है.

कन्या राशि (Virgo)

किराना व्यवसाय में आपको कड़ी मेहनत करनी होगी क्योंकि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता है. नए विचारों और योजनाओं की बदौलत आप बिजनेसमैन को मजबूत बनाने में सफल रहेंगे.

कार्यस्थल पर आपको अपने काम में सभी का सहयोग मिलेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को ऐसा कार्य करना चाहिए जिससे उसका व्यक्तित्व प्रभावशाली बने.

सामाजिक स्तर पर आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. सप्ताहांत में स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें. जंक फूड से दूरी बनाए रखें. परिवार में किसी काम को लेकर आप पर दबाव रह सकता है,

जिसका असर आपके भविष्य पर पड़ेगा. विद्यार्थियों के लिए बहुत अधिक मौज-मस्ती हानिकारक साबित हो सकती है, इसलिए कार्यों में संतुलन बनाए रखें.

प्रेम और दांपत्य जीवन में दिन रोमांच और रोमांस से भरा रहेगा. खिलाड़ी अपने करियर को लेकर जोश और उत्साह से भरपूर रहेंगे.

तुला राशि (Libra)परिध योग के बनने से आप व्यापार में अपने अथक प्रयासों से अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. एक बिजनेसमैन के लिए उत्पाद की गुणवत्ता की जांच करना भी जरूरी है.

काम के दबाव के कारण उनका नौकरी बदलने का मन हो सकता है. नौकरीपेशा व्यक्ति का सहकर्मियों के साथ अच्छा तालमेल रहेगा, सहयोग से ऑफिशियल कार्य अच्छे से निपटेंगे.

चुनावी माहौल को देखते हुए राजनेता कुछ कामों को धरातल पर लाने की कोशिश कर सकते हैं. जोड़ों के दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. नई पीढ़ी किसी जानकार और

वरिष्ठ व्यक्ति के सुझाव से आपके करियर में आ रही रुकावटें दूर हो जाएगी. परिवार के सदस्यों के साथ प्रेम और शांति का माहौल रहेगा, वहीं अन्य मेहमानों का भी आगमन हो सकता है.

हां, परिवार के साथ घूमने का प्लान बन सकता है. प्रेम और दांपत्य जीवन में किसी तरह की गलतफहमी दूर हो सकती है. प्रतियोगी विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक समय देना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)आभूषण व्यवसाय में कुछ बदलाव होंगे जो आपके और आपके व्यवसाय के लिए फायदेमंद रहेंगे.  बिजनेस में आपको परिवार का सहयोग मिलेगा, उनका सहयोग आपके लिए काफी मददगार साबित होगा.

कार्यस्थल पर किसी खास व्यक्ति द्वारा आपके काम की तारीफ हो सकती है. लेकिन आपको अहंकार से बचना होगा. नौकरीपेशा व्यक्ति के रूप में आप अपना टारगेट पूरा करने में सफल रहेंगे.

मोटापे की समस्या से परेशान रहेंगे, जंक फूड से दूरी बनाए रखें और नियमित व्यायाम करें. आपको आय के नए स्रोत मिलेंगे. सप्ताहांत होने के कारण काम के दबाव के कारण

आप परिवार को उचित समय नहीं दे पाएंगे. अगर छात्र किसी टॉप इंस्टीट्यूट में एडमिशन लेना चाहते हैं तो अभी से एडमिशन की तैयारी शुरू कर दें.

लव और जीवनसाथी के साथ छोटी-मोटी तकरार हो सकती है. खिलाड़ी को अपने क्षेत्र में सफलता मिलेगी

धनु राशि (Sagittarius)बिजनेस में किसी पार्टी का सामान खराब होने से आपका पैसा बाजार में फंस सकता है. अगर कोई व्यापारी किसी डील के लिए यात्रा कर रहा है तो दिन के समय यात्रा करने से बचना ही बेहतर होगा.

आपको कार्यस्थल पर अपनी क्षमताओं का सही तरीके से प्रदर्शन करना चाहिए. नौकरीपेशा व्यक्ति धैर्य रखें और कार्यस्थल पर साजिशों से खुद को बचाएं.

राजनीतिज्ञ सामाजिक इस स्तर पर बड़ों या अनुभवी लोगों से सलाह लेना आपके लिए बेहतर रहेगा. छोटे भाई-बहनों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें, स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है.

अपनों पर बेवजह गुस्सा करने से बचें, नहीं तो उनकी नजरों में आपकी छवि खराब हो सकती है और आप अपना सम्मान भी खो सकते हैं और परिवार में गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं.

लव और लाइफ पार्टनर आपकी किसी हरकत से नाराज हो सकते हैं. विद्यार्थी आलस्य के कारण अपना प्रोजेक्ट समय पर सबमिट नहीं कर पाएंगे.

मकर राशि( Capricorn)बिजनेस में बेहतर टीम की जरूरत पड़ेगी. कारोबारी एक तरफ आय के स्रोत बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे तो दूसरी तरफ बचत को लेकर भी योजना बनाएंगे.

कार्यस्थल पर आप सकारात्मक ऊर्जा के साथ काम में लगे रहेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को जोखिम से डरने की जरूरत नहीं है, लेकिन आपको यह समझना चाहिए कि जोखिम लेने पर ही

आपको सफलता मिलेगी. सामाजिक स्तर पर कोई भी कार्य करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी लेने के बाद ही कार्य करें. आपको पैरों के दर्द से राहत महसूस होगी.

नई पीढ़ी को कुछ नया करने की इच्छा के अनुरूप अवसर मिलेंगे, इसलिए अवसरों के प्रति सचेत रहें.

शुभ कार्यों पर धन खर्च होने की संभावना है, आप अपने आसपास हो रहे धार्मिक कार्यों में किसी खास व्यक्ति को आर्थिक योगदान भी दे सकते हैं. यात्रा की योजना बन सकती है.

आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ डिनर पर जा सकते हैं. विद्यार्थियों को छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

कुंभ राशि (Aquarius)परिध योग बनने से आपको व्यापार में कुछ लाभ मिल सकता है. जिससे आप कुछ नया करने के बारे में विचार उत्पन्न कर पाएंगे. कार्यस्थल पर कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं जो आपके लिए बेहतर साबित होंगे.

जिन लोगों के पास नौकरी नहीं है उन्हें अपने संपर्क सक्रिय रखने चाहिए. जल्द ही आपको अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है. किसी सामाजिक या राजनीतिक कार्यक्रम में किसी की कही हुई बात आपको क्रोधित कर सकती है.

आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आप परेशान रहेंगे. युवा वर्ग जो शिक्षक या व्याख्याता हैं उन्हें अपनी वाणी का मूल्य समझना होगा और वाणी में मधुरता लानी होगी. परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा की योजना बन सकती है. प्रेम दाम्पत्य जीवन में घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे. विद्यार्थियों का पढ़ाई में प्रदर्शन उत्तम रहेगा.

मीन राशि (Pisces)पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में बिना पढ़े किसी भी प्रकार के दस्तावेज पर हस्ताक्षर न करें. बिजनेसमैन को एक साथ कई कंपनियों से जुड़ने का मौका मिलेगा, किसी भी संस्थान से जुड़ने से पहले अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें. कार्यस्थल पर होने वाली चुगली से दूरी बनाएं. बनाए रखना.

नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिशियल कार्य उत्साहपूर्वक करते रहें, ध्यान रखें उत्साह बिल्कुल भी कम न होने दें. सामाजिक स्तर पर राजनीतिक मदद मिल सकती है. परिवार में माहौल खुशनुमा बना रहेगा.

प्यार और जीवनसाथी के साथ मौज-मस्ती में दिन बीतेगा. नई पीढ़ी को अपने मन पर नियंत्रण रखना होगा, वे मनोरंजन की ओर भाग सकते हैं, जिसके कारण उन्हें अपनी पढ़ाई में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा.

प्रतियोगी छात्रों को अगर अपने करियर में सफल होना है तो उन्हें अपनी पढ़ाई में निरंतरता रखनी होगी. स्वास्थ्य के मामले में डाइट चार्ट का उचित ध्यान रखें.

May Lucky Zodiac Signs 2024: मई महीने की 4 लकी राशियां, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता, कामयाबी चूमेगी कदम

2024-04-26T16:51:10Z dg43tfdfdgfd