TATA ELXSI SHARE: तिमाही रिजल्ट बाद टाटा ग्रुप के इस शेयर में दिखीं भारी बिकवाली, 5% गिरा भाव

नई दिल्ली: Tata Elxsi Share down : टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा एलेक्सी बुधवार कारोबारी सत्र में करीब 5 फ़ीसदी की गिरावट के साथ अपने दिन के लोअर लेवल 7000 रुपए पर पहुंच गई. हालांकि मार्केट बंद होने से पहले शेयर ने रिकवरी दिखाते हुए 7030 रुपए के लेवल पर क्लोज हुआ.

गिरावट का कारण

टाटा एलेक्सी स्टॉक में गिरावट की प्रमुख वजह कंपनी के मार्च क्वार्टर के खराब प्रदर्शन को माना जा रहा है जिस वजह से बुधवार सत्र में निराश निवेशकों ने बिकवाली किया है.

कैसा रहा मार्च क्वार्टर रिजल्ट

टाटा एलेक्सी कंपनी के फाइनेंशियल ईयर 2024 के मार्च क्वार्टर रिजल्ट पर नजर डाले तो कंपनी का रेवेन्यू तिमाही दर तिमाही के आधार पर 905.9 करोड रुपए रिपोर्ट हुआ है. कंपनी के रेवेन्यू में लगातार गिरावट देखने को मिला है. फाइनेंशियल ईयर 2024 के दौरान कंपनी का रेवेन्यू 13% की ग्रोथ के साथ 3552 करोड़ था.

मीडिया और कम्युनिकेशन वर्टिकल में गिरावट

टाटा एलेक्सी कंपनी एक इंजीनियरिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है कंपनी कई सारे वर्टिकल में अपना बिजनेस ऑपरेट करती है इन्हीं में एक मीडिया और कम्युनिकेशन है जिसमें मार्च के दौरान कांस्टेंट करेंसी टर्म में 4.6 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है.

मार्च तिमाही के दौरान कंपनी में 178 नए लोगों ने जॉब पाई है इस प्रकार कंपनी में कुल 13399 लोग जॉब कर रहे हैं

मॉर्गन स्टेनली

टाटा एलेक्सी स्टॉक पर मॉर्गन स्टेनली ने अंडरवेट का कॉल दिया है साथ ही टारगेट प्राइस के तौर पर 6860 रुपए निर्धारित किया है. मॉर्गन स्टेनली का कहना है कि मार्च क्वार्टर भले ही कंपनी के अनुमान से पीछे रिपोर्ट किया हो लेकिन कंपनी का मैनेजमेंट फाइनेंशियल ईयर 2025 में रेवेन्यू ग्रोथ को लेकर के रचनात्मक नजर आ रही है.

चॉइस ब्रोकिंग

घरेलू बाजार की ब्रोकरेज चॉइस ब्रोकिंग ने स्टॉक पर खरीदारी की रेटिंग दी है वहीं टारगेट प्राइस के तौर पर 8095 रुपए निर्धारित किया है जो इस स्टॉक में करंट लेवल से करीब 15 फ़ीसदी तेजी की संभावना को बता रहा है.

(ये एक्सपर्ट/ ब्रोकरेज के निजी सुझाव/ विचार हैं. ये इकोनॉमिक टाइम्स के विचारों को नहीं दर्शाते हैं. किसी भी फंड/ शेयर में निवेश करने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर की राय जरूर लें.)

2024-04-24T11:13:25Z dg43tfdfdgfd