JHARKHAND LIQOUR SCAM: राज्य सरकार की SUPREME COURT से मांग, शराब घोटाला मामले की अगले सप्ताह सुनवाई की अपील

राज्य ब्यूरो, रांची। Jharkhand Liqour Scam: शराब घोटाले पर झारखंड हाई कोर्ट के स्वत: संज्ञान लेकर सुनवाई करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर अगले सप्ताह सुनवाई होगी।

शराब घोटाले की जांच के लिए दाखिल जनहित याचिका के प्रार्थी और अधिवक्ता की क्रेडेंशियल (साख) पर सवाल खड़ा किए जाने के बाद इन दोनों का नाम हटा कर झारखंड हाई कोर्ट स्वत: संज्ञान लेकर सुनवाई कर रहा है।

सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका की वैधता को दी चुनौती 

इसके खिलाफ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए इसकी वैधता को चुनौती दी है। याचिका में कहा गया है कि राज्य के जिलों में शराब के होलसेल के टेंडर में शामिल होने के लिए 25 लाख रुपये नॉन रिफंडेबल राशि तय की गई थी।

राज्य के विभिन्न जिलों में शराब के होलसेल और रिटेल का टेंडर लेने के लिए कोलकाता से झारखंड के तीन जिलों में अलग-अलग खातों में करोड़ों रुपये भेजे गए थे।

शराब माफिया ने सभी जिलों शराब के होलसेल टेंडर लेने के लिए किया

यह उन कंपनियों के खाते में भेजा गया था, जिनके खाते में मात्र दो-चार हजार रुपये हुआ करते थे। उसी खाते से सारा पैसा राज्य के अन्य जिलों में शराब के होलसेल के टेंडर के लिए 25-25 लाख रुपया जमा करने में इस्तेमाल हुआ था।

कोलकाता से भेजे गए पैसों का इस्तेमाल शराब माफिया की ओर से झारखंड के सभी जिलों में शराब के होलसेल का टेंडर लेने के लिए किया गया था। इसकी जांच कराने का आग्रह कोर्ट से किया गया है।

ये भी पढे़ं-

Jharkhand News: 6800 सिपाहियों को झारखंड हाई कोर्ट की राहत, अब नई नियमावली के तहत होंगी नियुक्ती

Jharkhand News: कोर्ट ने पूर्व मंत्री योगेंद्र साव सहित 25 को किया बरी, रंगदारी व जानलेवा हमले का था आरोप

2024-04-26T17:44:04Z dg43tfdfdgfd