मार्केट अपडेट: अल्फाबेट, माइक्रोसॉफ्ट और स्नैप के शेयरों में बढ़ोतरी; INTEL और HERTZ GLOBAL SHARES DECLINE

Investing.com - संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रमुख स्टॉक सूचकांकों में शुक्रवार को वृद्धि हुई, जो प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनियों और आर्थिक आंकड़ों के मजबूत वित्तीय परिणामों से प्रेरित थी, जिससे बढ़ती कीमतों के बारे में चिंताओं को कम

किया गया।

संयुक्त राज्य अमेरिका में आज के कुछ सबसे उल्लेखनीय स्टॉक परिवर्तन यहां दिए गए हैं:

Google की मालिक कंपनी द्वारा पहली तिमाही के लिए उम्मीद से अधिक राजस्व की घोषणा करने और प्रति शेयर 20 सेंट का अपना पहला लाभांश भुगतान पेश करने के बाद अल्फाबेट (NASDAQ:GOOGL) के शेयरों में 10% की वृद्धि हुई

Microsoft (NASDAQ:MSFT) के शेयरों में 2.5% की वृद्धि हुई क्योंकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस उत्पादों की मजबूत मांग ने कंपनी की पहली तिमाही की कमाई की रिपोर्टिंग में योगदान दिया, जो पूर्वानुमानों से अधिक थी।

सोशल मीडिया कंपनी द्वारा तिमाही राजस्व और उपयोगकर्ता वृद्धि संख्या की रिपोर्ट करने के बाद स्नैप (SNAP) के शेयरों में 25% की वृद्धि हुई, जो उम्मीदों से अधिक थी।

सेमीकंडक्टर निर्माता द्वारा तिमाही वित्तीय परिणामों की घोषणा करने के बाद इंटेल (INTC) के शेयरों में 10% की गिरावट आई, जो उम्मीदों से कम हो गया और अगली तिमाही के लिए एक मध्यम दृष्टिकोण प्रदान किया।

पेट्रोलियम कंपनी द्वारा पिछले साल की इसी तिमाही की तुलना में मुनाफे में 28% की कमी दर्ज करने के बाद एक्सॉन (XOM) के शेयरों में 3.6% की गिरावट आई, जिसकी विश्लेषकों ने भविष्यवाणी नहीं की थी। यह कमी उत्पादन में वृद्धि के बावजूद, रिफाइनिंग से कम लाभ मार्जिन और प्राकृतिक गैस की कीमतों में कमी के कारण थी

हर्ट्ज़ ग्लोबल (HTZ) के शेयरों में 3.5% की गिरावट आई, जब वाहन किराए पर लेने वाली फर्म ने तिमाही नुकसान का खुलासा किया, जो विश्लेषकों के अनुमान से बड़ा था, उसके इलेक्ट्रिक वाहन रेंटल सेगमेंट में चुनौतियों को रेखांकित करते हुए।

ऊर्जा निगम के प्राकृतिक गैस की कम कीमतों से प्रभावित होने के बाद शेवरॉन (CVX) के शेयरों में 0.6% की गिरावट आई, भले ही उत्पादन में वृद्धि से इसके पहली तिमाही के मुनाफे में मदद मिली।

सेंटेन (सीएनसी) के शेयरों में 4% की गिरावट आई, भले ही हेल्थकेयर मैनेजमेंट कंपनी ने पहली तिमाही के लिए कमाई की सूचना दी, जो विश्लेषकों की भविष्यवाणी से बेहतर थी और पूरे साल के लिए इसकी कमाई का पूर्वानुमान बढ़ा दिया था। हालांकि, मेडिकेड की बढ़ती लागत ने कंपनी के शेयर मूल्य को प्रभावित किया

रिफाइनिंग कंपनी द्वारा तिमाही के लिए लाभ के पूर्वानुमानों को पूरा नहीं करने के बाद फिलिप्स 66 (PSX) के शेयरों में 4% की गिरावट आई, जो ईंधन की कीमतों में गिरावट के कारण रिफाइनिंग के लिए लाभ मार्जिन में कमी से प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुआ।

Aon plc (NYSE:AON) के शेयरों में 9% की गिरावट आई, जब बीमा फर्म ने प्रति शेयर आय की सूचना दी, जो औसत विश्लेषक की भविष्यवाणी को पूरा नहीं करती थी। यह गिरावट कंपनी द्वारा कई सालों में देखी गई सबसे महत्वपूर्ण गिरावट थी।

सह-सीईओ स्कॉट फरक्हार की घोषणा के बाद कि वह इस्तीफा दे देंगे, भले ही कंपनी तिमाही वित्तीय अपेक्षाओं को पार कर गई, एटलसियन (TEAM) के शेयरों में 9% की गिरावट आई। यह घोषणा अप्रत्याशित थी.

पूरे वर्ष के लिए कंपनी के राजस्व पूर्वानुमान के निवेशकों की उच्च उम्मीदों को पूरा नहीं करने के बाद DexCom (DXCM) के शेयरों में 8% की गिरावट आई।

कंपनी द्वारा तिमाही वित्तीय परिणामों की रिपोर्ट करने के बाद ResMed (RMD) के शेयरों में 17% की वृद्धि हुई, जो राजस्व और कमाई दोनों के लिए अपेक्षाओं से अधिक था। प्रॉफिट मार्जिन में कंपनी का सुधार अनुमान से बेहतर था

लुई जुरिक द्वारा अतिरिक्त रिपोर्टिंग

यह लेख आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की सहायता से बनाया और अनुवादित किया गया था और एक संपादक द्वारा इसकी समीक्षा की गई थी। अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमारे नियम और शर्तें देखें.

2024-04-26T16:16:29Z dg43tfdfdgfd